Friday, 23 November 2018

इपीएस पेंशनर्स की धमकी नहीं हुई बढ़ोतरी तो करेंगे समूहिक आत्मदाह

पेंशन में बढ़ोतरी नहीं हुई तो आत्मदाह करेंगे पेंशनर

ईपीएस 95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति की बिहार एवं झारखंड का संयुक्त प्रांतीय सम्मेलन न्यू डाक बंगला रोड स्थित प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन कक्ष में गुरुवार को हुआ. उद्घाटन मुख्य अतिथि कमांडर अशोक राउत (से.नि) ने किया.


उन्होंने कहा कि पेंशनर का सेवा काल के दौरान वेतन से काटी गई राशि जिसका वर्तमान मूल्य 15 से 20 लाख रुपए हैं. इसके एवज में उन्होंने साढ़े सात हजार रुपए पेंशन व डीए देने की मांग की. चेतावनी दी कि अगले महीने चार से छह दिसंबर तक आमरण-अनशन किया जाएगा. इसके बावजूद मांगें नहीं मानी गई तो हजारों पेंशनर्स सात दिसंबर को जंतर मंतर के पास आत्मदाह करेंगे. राष्ट्रीय सलाहकार पीएन पाटिल ने कहा कि ईपीएस पेंशन स्कीम के तक महज 200 से ढाई हजार रुपए प्रति माह पेंशन आज के महंगाई के दौर में नाकाफी है. मौके पर राष्ट्रीय महासचिव विरेंद्र सिंह, विजयधारी सिंह, एसकेपी शर्मा, वाईपी गुप्ता, एसके वर्मा, एसपी श्रीवास्तव, हरेराम सिंह, बीएम वर्मा, अंगद सिंह ने भी संबोधित किया. बैठक में सूबे के विभिन्न जिलों से आए हुए प्रतिनिधियों के अलावा झारखंड के भी सदस्यों ने भाग लिया.
[post_ads]
अराजपत्रित कर्मियों का राज्य सम्मेलन आज

बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ का 21वां राज्य सम्मेलन 23 नवंबर को गया कॉलेज में होगा.गोपगुट के महासचिव प्रेमचंद कुमार सिन्हा ने बताया कि सम्मेलन दो दिनों तक चलेगा, उद्घाटन इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव राजीव डिमरी करेंगे. कार्यक्रम में कई संघ महासंघ के नेता और झारखंड, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल के कर्मचारी और नेता भाग लेंगे. इसमें स्थायी शिक्षक-कर्मचारी के साथ विभिन्न विभागों के अनुबंध-मानदेय-नियोजन और आउटसोर्स पर काम करने वाले कर्मी भी शामिल होंगे. कार्यक्रम में कर्मचारी शिक्षकों के लंबित मांगों, मैट्रिक उत्तीर्ण कार्यालय परिचारी को एलडीसी में प्रोन्नति देने पर चर्चा की जाएगी.

pensioners-warns-govt-to-increase-in-pension

Source: हिन्दुस्तान ब्यूरो


https://facebook.com/govempnews/
https://feedburner.google.com/fb/a/mailverify?uri=blogspot/jFRICS&loc=en_US
https://twitter.com/govempnews/
Next Post
Previous Post

0 Comments: